सौदेबाजी के लिए त्रिशंकु विधानसभा चाहती हैं सपा और बसपा: पीएम मोदी

नई दिल्ली ( 27 फरवरी ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश लाने का खेल खेलने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि ये दोनों दल ऐसी स्थिति बनाने के चक्कर में हैं, जिससे किसी को बहुमत न मिले।

मोदी ने यूपी के मऊ में आयोजित चुनावी रैली में कहा, कि चुनाव के पहले तीन चरणों में अपनी हार पक्की होती देख एसपी और बीएसपी ने नया खेल शुरू किया है। हम हारें तो भले हारें, हमारी सीटें कम हों तो हो जाएं, लेकिन किसी को बहुमत नहीं मिलना चाहिए।

मऊ में अपनी पहली रैली में मोदी ने कहा, 'मैं एसपी और बीएसपी से कहना चाहता हूं कि आप बीजेपी को हराने के लिए चाहे जो करें, मुझे कुछ दिक्कत नहीं, लेकिन उत्तर प्रदेश के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करिए। आप सोचते हैं कि त्रिशंकु विधानसभा बनेगी तो आप लोगों को सौदेबाजी करने का मौका मिलेगा। यूपी की जनता ने लोकसभा चुनाव में बता दिया है। यही यूपी इस चुनाव में भी भारी बहुमत से बीजेपी को विजयी बनाएगा।'

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पश्चिम से पूरब तक, सब लोगों ने मान लिया है कि अब उत्तर प्रदेश में बीजेपी और उनके साथी दलों की सरकार बन जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को प्रदेश में अकेले ही पूर्ण बहुमत मिलेगा, मगर इसके बावजूद सभी सहयोगी छोटे दल भी सरकार का हिस्सा होंगे।