पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को दी जन्‍मदिन की शुभकामनाएं


नई दिल्ली(25 दिसंबर): भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर पिछले कई महीनों से जारी तनाव की वजह से दोनों देशों के रिश्‍ते ठीक नहीं हैं, लेकिन इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामना संदेश दिया है।


- मोदी ने रविवार को ट्वीट कर नवाज को बधाई दी। उन्‍होंने लिखा, 'पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और स्‍वस्‍थ जीवन की कामना करता हूं।'


- नवाज शरीफ इस 25 दिसंबर को 67 साल के हो गए हैं। नवाज शरीफ के पिछले साल जन्‍मदिन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने एक बड़ा कदम उठाया था। तब वह बिना किसी तय कार्यक्रम के लाहौर पहुंच गए थे और शरीफ को व्‍यक्तिगत तौर पर जन्‍मदिन की शुभकामना दी थी। इस दौरान वह शरीफ की नतिनी की निकाह में भी शरीक हुए थे। उनके इस दौरे पर काफी विवाद हुआ था।


- भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते पिछले काफी वक्‍त से खराब हैं। इस साल की शुरुआत में पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर हमला हुआ था जिसमें पाकिस्‍तानी आतंकियों का हाथ था। इसके अलावा इस साल पाकिस्‍तान की तरफ से सीमा पर रेकॉर्ड 100 बार से ज्‍यादा सीजफायर उल्‍लंघन किया जा चुका है जिसमें कई भारतीय सैनिक शहीद हो चुके हैं।