कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी: पीएम मोदी

नई दिल्ली(15 अगस्त): देश की आजादी के 70 साल पूरा होने के मौके पर पीएम मोदी ने लालकिले पर तिरंगा फहराया। पीएम मोदी ने इस मौके पर देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले देशवासियों को आजादी के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कालेधन और भ्रष्टाचार पर संदेश दिया। 

पीएम मोदी ने कहा कि जब नोटबंदी की बात आई दुनिया को आश्चर्य हो रहा था। यहां तक लोग कह रहे थे कि अब मोदी गया। आज भ्रष्टाचार पर नकेल लगाने में हम एक के बाद एक कदम उठाने में सफल हो रहे हैं। नोटबंदी के बाद 3 लाख करोड़ रुपया बैंकिंग सिस्टम में आया। पौने 2 लाख करोड़ की राशि शक के घेर में हैं। अब व्यवस्था के साथ उन्हें अपना जवाब देना है। नोटबंदी के बाद जब डेटा माइनिंग की गई तो 3 लाख ऐसी कंपनियां पाईं गईं जो सिर्फ हवाला का कारोबार करती थीं। उनमें से पौन 2 लाख कंपनियों पर ताले लटक गए।

पीएम मोदी ने कहा कि नए करदाताओं की संख्या इस साल दोगुनी से भी ज्यादा हुई है। 18 लाख से ज्यादा ऐसे लोगों को पहचाना गया है जिनकी आय उनके हिसाब-किताब से ज्यादा है। 1 लाख लोग ऐसे सामने आए हैं जिन्होंने कभी इनकम टैक्स का नाम भी नहीं सुना था, लेकिन आज उन्हें इनकम टैक्स जमा करना पड़ रहा है।