मां और परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे मोदी

नई दिल्ली(10 सितंबर): प्रधानमंत्री मोदी अपना 66वां जन्मदिन अपनी मां हीरा बा और परिवार के साथ गांधीनगर में मनाएंगे। प्रदेश प्रोटोकॉल विभाग ने अधिकारियों ने बताया कि मोदी 17 सितंबर की सुबह अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वहां से गांधीनगर जाएंगे। मोदी अपना जन्मदिन अपने छोटे भाई के घर पर मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बिताएंगे।

- प्रधानमंत्री का यह दिन काफी व्यस्त होगा। PM की गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विजय रूपानी और कुछ अहम पार्टी नेताओं के साथ भी मुलाकात करने की भी योजना है। इन मुलाकातों के बाद मोदी अहमदाबाद लौटकर अपने छोटे भाई प्रह्लाद मोदी के घर जाएंगे। प्रह्लाद की बेटी और PM की भतीजी का हाल ही में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 

- 17 तारीख को ही मोदी दाहोड़ स्थित लिमखेड़ा भी पहुंचेंगे। वहां वह सिंचाई सह जल आपूर्ति योजना का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री यहां पर करीब 50,000 अनुसूचित जनजाति के लोगों की एक सभा को भी संबोधित करेंगे। दोपहर में मोदी नवसारी जिले में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शरीक होंगे। इस मौके पर विकलांगों को सहायता बांटी जाएगी। नवसारी में मोदी करीब 13,000 दिव्यांगों की एक सभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन शाम को PM की सूरत हवाईअड्डे से वापस दिल्ली लौटने की योजना है।

- PM मोदी 3 नवंबर को विश्व कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए भी गुजरात पहुंचेंगे। हालांकि इस मौके के लिए उनका आधिकारिक कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव का समय पास आने के कारण मोदी अपने गृहराज्य गुजरात को ज्यादा समय देने की योजना बना रहे हैं।