रामनाथ कोविंद पर बोले सीएम योगी- सामाजिक न्याय की जीत


लखनऊ(25 जून):  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी पर कहा कि यह भारत में सामाजिक न्याय के लिए हो रही लड़ाई की जीत है।


- उन्होंने कहा कि यूपी से राष्ट्रपति के लिए किसी को उम्मीदवार बनाया गया है, पार्टियों को राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठ कर उनका समर्थन करना चाहिए।


- एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने राजनीतिक दलों से समर्थन जुटाने के लिए राष्ट्रव्यापी दौरे की शुरुआत रविवार को यूपी से की। उन्होंने बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगा।


- योगी आदित्यनाथ ने कोविंद की उम्मीदवारी पर कहा, 'रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी भारत में सामाजिक न्याय की लड़ाई की जीत है। यूपी से किसी को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टियों को राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठना चाहिए।'


- कोविंद के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव भी लखनऊ पहुंचे थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग में कोविंद ने एनडीए के सांसदों और विधायकों से मुलाकात की।


- मुख्यमंत्री आवास पर कोविंद ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती और गडकरी, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा दिनेश शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की। बैठक में उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज भी मौजूद थे। उन्नाव कानपुर से सटा है, जहां से कोविंद हैं। राष्ट्रपति चुनाव के 

लिए कोविंद के अधिकृत प्रतिनिधि भूपेन्द्र यादव ने कहा कि कोविंद राजनीतिक दलों के सांसदों विधायकों का समर्थन जुटाने के लिए लखनऊ आए हैं।


- यादव ने बताया कि कोविंद सोमवार को उत्तराखंड में होंगे और उसके बाद अन्य राज्यों के दौरे पर जाएंगे। इस बीच बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि एक केंद्रीय मंत्री, पार्टी से एक वरिष्ठ सांगठनिक नेता और दो सांसद कोविंद के राष्ट्रव्यापी दौरे के समय उनके साथ मौजूद रहेंगे। कोविंद सभी राजनीतिक दलों के सांसदों विधायकों से समर्थन की अपील करेंगे। विपक्षी दलों ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया है।