राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना को मनाने में जुटी BJP, उद्धव से मिलने जाएगे शाह

नई दिल्ली (13 जून): राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में गहमागहमी तेज हो गई है। राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के नाम पर सहमति बनाने के लिए सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां भी जोर आजमाइश में जुटी है। इन सबके बीच बीजेपी ने लंबे असरे से नाराज चल रहे शिवसेना को मनाने का फैसला किया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मनाने के लिए उनके घर मातोश्री जाएंगे। बताया जा रहा है कि 16 से 18 जून तक अमित शाह महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे और इसी दौरान वो उद्धव ठाकरे से भी मिलने जाएंगे।


आपको बता दें कि इससे पहले 10 अप्रैल को दिल्ली में हुए NDA की बैठक में शामिल होने के लिए खुद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को फोन कर न्योता दिया था जिसके बाद इस बैठक में उद्धव ठाकरे शामिल हुए थे।


गौरतलब है कि इससे पहले शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए NDA उम्मीदवार के तौर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के नाम का प्रस्ताव रखा था। लेकिन, RSS प्रमुख ने कहा था कि उनकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने में कोई रूचि नहीं है।