Blog single photo

सियाचिन पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, जवानों से की बातचीत

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को सियाचिन बेस कैम्प का दौरा किया। राष्ट्रपति ने वहां तैनात जवानों से बातचीत की। इस दौरान उनके साथ सेनाध्यक्ष बिपिन रावत भी मौजूद थे। राष्ट्रपति के इस दौरे से पहले सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी कश्मीर पहुंच चुके थे।

नई दिल्ली (10 मई): राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गुरुवार को सियाचिन बेस कैम्प का दौरा किया। राष्ट्रपति ने वहां तैनात जवानों से बातचीत की। इस दौरान उनके साथ सेनाध्यक्ष बिपिन रावत भी मौजूद थे। राष्ट्रपति के इस दौरे से पहले सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी कश्मीर पहुंच चुके थे।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2004 में राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के इस बेस कैम्प के दौरे पर गए थे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कुमार पोस्ट का भी दौरा किया। इस दौरान राष्ट्रपति ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, "आपसे मिलने के लिए मेरे उत्साह के पीछे एक विशेष कारण था। मैं व्यक्तिगत रूप से आपको यह संदेश देना चाहता था कि सीमाओं की रक्षा करने वाले सैनिकों और अधिकारियों के लिए सभी भारतीयों के दिल में विशेष सम्मान है।"

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने इस दौरे के दौरान कुमार पोस्ट का भी भ्रमण किया. राष्ट्रपति विशेष हेलिकॉप्टर के जरिये सियाचिन बेसकैंप पहुंचें। दौरे पर राष्ट्रपति ने सियाचिन से सटी भारत-पाक नियंत्रण पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की।

Tags :

NEXT STORY
Top