लेह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लद्दाख स्काउट रेजिमेंटल सेंटर को प्रदान किया अपना फ्लैग

नई दिल्ली(21 अगस्त): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिन के लेह दौरे पर हैं। सेना के कार्यक्रम में लेह पहुंचे राष्ट्रपति का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने लद्दाख स्काउट रेजिमेंटल सेंटर और 5 बटालियन को अपना फ्लैग प्रदान किया। सेना की किसी यूनिट को प्रेजिडेंट फ्लैग मिलना काफी गर्व की बात होती है। लद्दाख स्काउट काफी लंबे समय से चीन सरहद पर निगरानी की अहम जिम्मेदारी निभा रही है। सेना की यह यूनिट स्थायी तौर पर लेह में ही मौजूद रहती है।

- सीमा पर चीन की चालबाजी के बीच कोविंद का दौरा अहम माना जा रहा है। राष्ट्रपति के साथ ही लद्दाख में एक दिन पहले से ही सेना प्रमुख भी डटे हुए हैं। राष्ट्रपति और देश के सर्वोच्च सेनापति का चीन बॉर्डर पर होना चीन को साफ संकेत है, कि कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे।

- राष्ट्रपति ने सोमवार सुबह वायुसेना के विमान से लेह में एयरफोर्स स्टेशन पर लैंड किया, उसके बाद सेना की लद्दाख स्कॉट में पहुंचे।

- एक दिन के इस कार्यक्रम में  राष्ट्रपति महाबोधि विश्वविद्यालय में छात्रों को सम्बोधित करेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी मौजूद होंगी।

- राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद का यह पहला दौरा है।