कल रूस जाएंगे PM मोदी, राष्ट्रपति पुतिन से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली (20 मई): पीएम मोदी सोमवार से रूस की यात्रा पर जा रहे हैं। इस बार प्रधानमंत्री की रूस यात्रा पहले की यात्राओं से अलग है। रूस में भारत के राजदूत पंकज सारन ने बताया कि दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के महज 2 हफ्ते के अंदर व्लादिमीर पुतिन ने खुद पीएम मोदी को न्योता दिया था।

मोदी की इस बार की रूस यात्रा पहले से अलग होगी। इस बार खुद राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने उन्हें आमंत्रित किया है। यह कहना है कि रुस में भारत के राजदूत पंकज सरण का। उन्होंने कहा कि मोदी और पुतिन के बीच यह बहुत ही महत्वपूर्ण और अलग तरीके की मुलाकात है। फर्क ये है कि इस बार खुद पुतिन ने मोदी को न्यौता भेज बहुत से मुद्दों पर चर्चा करने की बात कही है। पंकज ने कहा कि यह अलग-अलग विषयों पर दोनों की ये बातचीत उनके बीच भाईचारे को बढ़ावा देगी।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस के अधिकारियों द्वारा एयरपोर्ट पर स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनकी पुतिन से मुलाकात होगी। वहीं, इसी साल पुतिन भी भारत का दौरा करेंगे। गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों में पुतिन ने कई देशों के नेताओं से मुलाकात की है। साल के शुरू होने के बाद मोदी और पुतिन के बीच यह पहली मुलाकात होगी।