फोटो: राष्ट्रपति ने दिए राष्ट्रीय फिल्म और दादा साहेब फाल्के अवार्ड

नई दिल्ली (3 मई): राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कलाकारों को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए विभिन्न कैटगरी में 63वें राष्ट्रीय फिल्म और दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया। यह कार्यक्रम नई दिल्ली स्‍थित विज्ञानभवन में आयोजित किया गया।

राष्‍ट्रपति ने सिनेमा की अलग-अलग विधाओं के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्रदान किए। जिसमें बेस्ट एक्टर के लिए अभिनेता अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया।

फिल्म 'दम लगाके हइस्सा' को बेस्ट हिंदी फिल्म के लिए अवार्ड दिया गया। सिनेमा पर बेस्ट बुक राइटिंग के लिए डॉ राजकुमार समाग्रा चरिथ्र को सम्मानित्त किया गया।

सिनेमा पर बेस्ट क्रिटिक के लिए मेघा चंद्र कोंगबम, नॉनफीचर फिल्म स्पेशल मेंशन में बेस्ट डायरेक्टर के लिए अरूण शंकर को द कैमिलियॉन, नीलान को अम्मा के लिए और वरूण टंडन को स्याही के लिए सम्मानित्त किया गया।

बेस्ट नैरेशन और वॉयस ओवर में हरीश भीमानी को और अलीयार को सम्मानित्त किया गया। बेस्ट म्यूजिक के‌ लिए अरविदं शंकर, बेस्ट ऑडियोग्राफी में ओमिता रॉय, बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट गौरव मैनन को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरष्कार से नवाजा गया।