'सभी के लिए प्रेरणापुंज थीं सुषमा स्वराज' श्रद्धाजंलि सभा में बोले मोदी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 अगस्त): पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की श्रद्धांजलि सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुषमा जी सभी के लिये प्रेरणापुंज थीं। इस श्रद्धांजलि का आयोजन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया गया। सभा में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के सीनियर नेता मुरली मनोहर जोशी और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा समेत कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की।

सुषमा स्वराज का छह अगस्त को रात में दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। स्वराज ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। कुछ साल पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि 6 अगस्त को कांग्रेस की बैठक चल रही थी तभी सूचना मिली कि सुषमा जी गंभीर हैं। बैठक में सभी लोगों ने कहा कि पहले उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेनी चाहिए। शर्मा ने बताया कि कुछ समय बाद ही निधन की सूचना मिली। पूरा देश शोक में था, पूरी दुनिया ने श्रद्धांजलि दी। उनका कद भले ही छोटा था, लेकिन उनका व्यक्तित्व और ह्रदय बहुत बड़ा था। मेरी उनके साथ तीखी बहस भी होती थी, लेकिन उनकी बातों में कभी अहंकार और कटुता नहीं होती थी।

बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि जोहानिसबर्ग में नेल्सन मंडेला की श्रद्धांजलि थी। मैं भी सुषमा जी के साथ गया था। उस समय उनके साथ बातचीत का मौका मिला। उनका व्यवहार बड़ी बहन जैसा था। आज उनके लिए श्रद्धांजलि कर रहे हैं, इसका भरोसा नहीं होता है।

Images Courtesy:Google