प्रयागराज: यमुना नदी में नाव पलटने से 3 लोगों की मौत, 5 लापता

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 दिसंबर): उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले में मंगलवार को यमुना नदी में एक नाव पलट गई। इस नाव में 14 लोग सवार थे, हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। 



मामले को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर बचाव कार्य करने का निर्देश दिया है। नाव पलट जाने के बाद तीन लोगों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके अलावा पांच लोगों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। मौके पर कई टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।


आपको बता दें कि बता दें कि श्रद्धालु नाव के जरिए संगम से मनकामेश्वर मंदिर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कीडगंज थाना क्षेत्र के मनकामेश्वर के पास हादसा हो गया। नाव पलटने की इस घटना में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। इस हादसे के शिकार हुए सभी 14 श्रद्धालु महाराष्ट्र के रहने वाले थे। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। यह हादसा नाव में छेद हो जाने की वजह से घटित हुआ।