विराट को हमेशा याद आयेंगी धोनी की ये बातें-'चीकू...जितना बोला है उतना कर, ज्यादा बॉलर मत बन'

नई दिल्ली (6 जनवरी): धोनी ने क्रिकेट के सभी फॉरमेट की कैप्टेंसी छोड़ दी है। इस ऐलान के बाद से ही 'कैप्टन कूल' कहे जाने वाले धोनी के मजेदार किस्सों की भी बहार आ गयी है। हमेशा गंभीर रहने वाले धोनी फील्ड पर अपने साथियों से कैसे बात करते थे, आप सुनेंगे को हंसे बिना नहीं रह सकते।

1- 'चीकू... ज्यादा बॉलर मत बन' ये टी-20 वर्ल्डकप 2016 की बात है। कोहली बॉलिंग कर रहे थे। धोनी ने कोहली को कहा कि 'लेग साइड में डालो' लेकिन कोहली ने वाइड यॉर्कर डाल दी। ये देखते ही धोनी ने कोहली को कहा - चीकू, जितना बोला है उतना कर, ज्यादा बॉलर मत बन

2- एक मैच में श्रीसंथ अपने फील्डिंग स्पॉट से बार-बार दूर जा रहे थे... धोनी ने काफी देर तक देखने के बाद श्रीसंथ से कहा - अरे वहां, कहां जा रहा है, गर्लफ्रैंड नहीं है वहां तेरी।

3- धोनी एक बार विकेट कीपिंग कर रहे थे और जडेजा बॉलिंग कर रहे थे। ऐसे में धोनी ने जडेजा से कहा - जड्डू थोड़ा ऑफ में डाल, वहां चेतेश्वर पुजारा को ताली बजाने के लिए नहीं रखा है।

4- एक बार की बात है,  अश्विन बॉलिंग कर रहे थे। धोनी विकेट के पीछे थे तो जब काफी देर तक विकेट नहीं मिला तो धोनी ने अश्विन से कहा - अरे, इसको तारक मेहता डाल, टीम में तारक मेहता का मतलब दूसरा समझा जाता है।

5- एक बार रॉबिन उथ्थप्पा बॉल फेंकने में लेट कर रहे थे तभी धोनी ने कहा गर्लफ्रैंड से रात में बात कर लेना पहले बॉल फेंक दे।(द क्विंट से साभार)