सीबीएसई पेपर लीक: प्रकाश जावड़ेकर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

नई दिल्ली(29 मार्च): सीबीएसई पेपर लीक को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर काफी दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि मैं अभिभावकों और विधार्थियों के दर्द को समझ सकता हूं। मैं भी नहीं सो सका, मैं भी एक अभिभावक हूं। इस पेपर लीक मामले में जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

मानव संसाधन मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस जल्द ही दोषियों को अपनी गिरफ्त में लेगी। जिस तरह से पुलिस ने एसएससी के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वैसे ही इसमें भी गिरफ्तारी होगी। 

उन्होंने आगे कहा कि सीबीएसई की तारीफ सुप्रीम कोर्ट भी कर चुका है, हम इसकी तह तक जाएंगे। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि आगे से ऐसी कोई धोखादड़ी नहीं होगी। हम सिस्टमम में सुधार करेंगे। उन्होंने कहा कि सीबीएसई जल्द ही सोमवार या मंगलवार को नई तारीखों की घोषणा करेगा।

इससे पहले प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि'ऐसी कोई लीक नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिये एक नयी व्यवस्था सोमवार से लागू हो जायेगी। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कोई अन्याय नहीं हो। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पेपर लीक होने की खबरों से उन्हें काफी दुख हुआ है, साथ ही जोर दिया कि उन्हें भरोसा है कि पुलिस जांच करेगी और दोषियों को पकड़ लेगी।'