स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई जाएगी इमरजेंसी की कहानी: प्रकाश जावड़ेकर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जून): आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर बीजेपी देशभर में काला दिवस मना रही है। इसी के तहत पीएम मोदी ने मंगलवार को मुंबई में कार्यकर्ताओं के बीच आपातकाल को लेकर बात की। PM मोदी ने कहा कि हर साल इमरजेंसी को याद किया जाता है, देश के इतिहास के लिए ये एक काला दिन है। इसे सिर्फ कांग्रेस और उसकी सरकार का विरोध करने के लिए नहीं बनाया जाता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला।  

आपातकाल के विरोध में पीएम मोदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को निशाना बनाया।उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज में आपातकाल की कहानी पढ़ाई जाएगी ताकि बच्चों को उस समय की सच्चाई का पता चल सके। उन्होंने कहा कि हम पाठ्यक्रम में आपातकाल की पूरी कहानी शामिल करेंगे। पूरी कहानी शामिल होने से बच्चों को उस समय की सच्चाई पता चलेगी। 

जावड़ेकर ने कहा कि आपातकाल की अवधि को दूसरा स्वतंत्रता संग्राम माना जाता है।बता दें कि इससे पहले रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने आपातकाल के लिए माफी जरूर मांगी है, लेकिन उसके डीएनए में इमरजेंसी है।