प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र को 3 दिन की CBI रिमांड

नई दिल्ली (8 सितंबर): प्रद्युम्न हत्याकांड के आरोपी छात्र को जुवेनाइल कोर्ट 3 दिन की CBI रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले CBI ने कोर्ट से आरोपी छात्र की 6 दिनों की रिमांड की मांग की थी। इससे पहले सुबह की शुरुआत इस खबर से हुई कि मामले में एक नया मोड़ आ गया है और सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी छात्र पैरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) और परीक्षा को टलवाना चाहता था, इसलिए उसने प्रद्युम्न की हत्या की। यह भी बताया गया है कि दोपहर दो बजे के बाद नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पर जांच एजेंसी रिमांड की मांग करेगी।

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र को हिरासत में लेने से पहले सीबीआई अधिकारियों ने उससे 4-5 बार पूछताछ की थी। वहीं, आरोपी 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआई की कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है।

हालांकि, उन्होंने कबूल किया है कि उनके बेटे से सीबीआई टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र से गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है।

आरोपी छात्र के पिता ने यह भी बताया कि उनका बेटा प्रद्युम्न को जानता ही नहीं था। पिता का यह भी कहना है कि सबसे पहले उनके बेटे ने ही माली को प्रद्युम्न के साथ हुए हादसे की बात बताई थी।

यह भी कहा आरोपी छात्र के पिता ने...

1. मेरे बेटे को नाजायज तरीके से हिरासत में लिया।

2. मेरा बेटा निर्दोष।

3. सीबीआई ने मेरे बेटे से काफी देर तक पूछताछ की थी।

4. उनके बेटे ने ही स्कूल के माली को टॉयलेट के पास सबसे पहले देखा था।

उधर, छात्र की हिरासत के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उनका शक सही न‌िकला है। उन्होंने कहा था क‌ि इस हत्या में कंडक्टर नहीं कोई और है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है कि वो उनके बेटे के हत्यारों तक जरूर पहुंचेगी।

यहां पर बता दें कि सितंबर महीने में गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया था। भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल के टॉयलेट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीसीटीवी का एक सनसनीखेज फुटेज सामने आया था। इस फुटेज में जो दिखा उसे देखकर सब चौंक गए थे। फुटेज में खून से लथपथ प्रद्युम्न एक जांबाज जवान की तरह अपनी कटी गर्दन थाम रेंगते हुए टॉयलेट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया था। इस वीडियो का एसआईटी टीम ने कई बार देखा गया था।