भारत का दौरा करेंगी ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड-श्रीलंका की टीमें, जानें कार्यक्रम

नई दिल्ली ( 1 अगस्त ): मंगलवार को कोलकाता में हुई बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति की मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के भारत दौरे पर मुहर लग गई है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के इस साल के क्रिकेट कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है, जिसके तहत भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से घरेलू सीरीज खेलेगा।

बीसीसीआई ने बताया कि भारतीय टीम 17 सितंबर-11अक्टूबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर-7 नवंबर के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही टी20 मैच भी खेलेगी।

भारत का घरेलू सीजन दिसंबर में श्रीलंका की सीरीज के बाद खत्म होगा। भारतीय टीम 15 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे, 3 टेस्ट और 3 टी20 मुकाबले खेलेगी। इसके अलावा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम को भारत-न्यूजीलैंड के बीच एक टी20 मैच और भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के एक टेस्ट मैच की मेजबानी मिली है। लंबे घरेलू सीजन के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएगी।

आपको बता दें कि फिलहाल भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर है, श्रीलंका में टीम इंडिया को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20I मैच खेलना है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है और पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम का कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा - 5 वनडे, 3 टी-20, 17 सितंबर से 11 अक्टूबर

न्यूजीलैंड का भारत दौरा - 3 वनडे, 3 टी-20, 22 अक्टूबर से 7 नवंबर

श्रीलंका का भारत दौरा - 3 टेस्ट, 3 वनडे, 3 टी-20, 15 नवंबर से 24 दिसंबर