EURO CUP: रोनाल्डो के शानदार खेल के दम पर पुर्तगाल फाइनल में

नई दिल्ली(8 जुलाई): पुर्तगाल ने सेमीफाइनल मुकाबले में वेल्स को 2-0 से हराकर यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुर्तगाल की ओर से क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नानी ने एक-एक गोल किया।

पुर्तगाल की टीम टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले उसने अपनी मेजबानी में 2004 में फाइनल तक का सफर तय किया था। रोनाल्डो ने मैच के 50वें मिनट में कॉर्नर पर शानदार हेडर के जरिए गोल कर पुर्तगाल को 1-0 से आगे कर दिया। यह टूर्नामेंट के इस संस्करण में रोनाल्डो का तीसरा गोल है।

इसके तीन मिनट बाद ही मैच के 53वें मिनट में रोनाल्डो के पास पर नानी ने गोल कर पुर्तगाल की बढ़त को दोगुना कर दिया। इससे पहले शुरुआती हाफ में दोनों टीमों ने संभल कर खेलने को तरजीह दी।

पहले 45 मिनट के खेल में दोनों ही टीम की ओर से गोल करने का कोई खास प्रयास नहीं किया गया। रियाल मैड्रिड टीम में रोनाल्डो के साथ खिलाड़ी रहे वेल्स के गारेथ बेल इस मैच में कोई कमाल नहीं दिखा सके। इस मैच में किए गोल के साथ रोनाल्डो ने यूरो कप में सर्वाधिक गोल करने के मामले में फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी प्लाटिनी की बराबरी कर ली है। अब दोनों खिलाड़ियों के नाम नौ-नौ गोल हैं।