पोर्श ने पेश किया मैकन टर्बो का पावरफुल वर्जन, कीमत 1.40 करोड़ रूपए

पोर्श ने मैकन टर्बो एसयूवी का पावरफुल वर्जन ‘परफॉर्मेंश पैकेज’ लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.40 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) रखी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो परफॉर्मेंस वर्जन में स्टैंडर्ड मैकन टर्बो वाला 3.6 लीटर ट्विन-टर्बो वी6 पेट्रोल इंजन ही दिया गया है लेकिन इस में ज्यादा पावर मिलेगी। स्टैंडर्ड वर्जन की पावर 400 पीएस और टॉर्क 550 एनएम है। वहीं, पावरफुल वर्जन की पावर 440 पीएस और टॉर्क 600 एनएम है। इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 4.4 सेकंड लगते हैं और टॉप स्पीड 272 किलोमीटर प्रति घंटा है, जबकि स्टैंडर्ड मैकन टर्बो की टॉप स्पीड 266 किमी प्रति घंटा है। राइडिंग और हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए इसमें ‘स्पोर्ट प्लस’ मोड दिया गया है। जो रास्ते और रफ्तार के मुताबिक इंजन, सस्पेंशन और चेसिस की सेटिंग को बदल देता है।

इंजन के अलावा इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में भी बदलाव हुआ है। पहले की तुलना में इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को 15 एमएम कम किया गया है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ 390 एमएम और पीछे की तरफ 356 एमएम के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।  यह स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में यह 30 एमएम बड़े हैं।

फीचर्स की बात करें तो इसमें पोर्श 911 टर्बो डिजायन वाले 21 इंच के व्हील दिए गए हैं, जो ग्लॉसी ब्लैक कलर में है। इसके अलावा एलईडी हैडलाइट सहित दूसरे फीचर्स को भी ब्लैक फिनिश दी गई है। केबिन में ध्यान दें तो पावरफुल मैकन में ब्लैक लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है।

कारदेखो

पोर्श ने पेश किया मैकन टर्बो का पावरफुल वर्जन, कीमत 1.40 करोड़ रूपए