पोर्श की 911 जीटी3 आरएस पहुंची भारत

पोर्श ने हाल ही में अपडेट 911 रेंज को भारत में लॉन्च किया है। इन में करेराकरेरा एसटर्बोटर्बो एस और इनके कैब्रियोलेट वर्जन शामिल हैं। अब पोर्श 911 रेंज की जीटी3 आरएस भी भारत में उपलब्ध हो गई है। इसे बेंगलुरू में उतारा गया है, कीमत का फिलहाल पता नहीं चला है। वैसे पोर्श की 911 रेंज की भारत में शुरुआती कीमत 1.42 करोड़ रूपए (एक्स, शोरूम दिल्ली) है।

911 जीटी3 आरएस को सीधे जर्मनी से इंपोर्ट कर यहां बेचा जाएगा। इस लग्ज़री कार में 4.0 लीटर का सिक्स सिलेंडर इंजन लगा है। इसकी पावर 500 पीएस और टॉर्क 480 एनएम का है। ट्रांसमिशन के लिए पोर्श का पीडीके ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। रेस ट्रैक परफॉर्मेंस के लिए बनी जीटी3 आरएस सिर्फ 3.3 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पा सकती है। 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 10.9 सेकंड का वक्त लगेगा। इसकी टॉप स्पीड 310 किलोमीटर प्रति घंटा है।

पहले से बेहतर एयरोडायनामिक्स और हल्के डिजायन मॉडिफिकेशन की वजह से इसके रेसिंग स्किल्स काफी बेहतर हो गए हैं। यह पुराने मॉडल की तुलना में 10 किलो कम वज़नी है। इसके पैनल को मैग्नेशियम, कार्बन फाइबर और दूसरे हल्के मैटेरियल से तैयार किया गया है।

दो दरवाजों वाली 911 जीटी3 आरएस की बॉडी 911 टर्बो से ली गई है। इसमें रियर एक्सल स्टीयरिंग, टॉर्क वेक्टर और वेरिएबल डिफ्रेंशियल लॉक टेक्नोलॉज़ी दी गई है, यह इसकी परफॉर्मेंस, हैंडलिंग और संतुलन क्षमताओं को बढ़ा देते हैं।

हो सकता है कि पोर्श की यह दमदार और शानदार कार आपको नज़दीकी पोर्श डीलरशिप पर नज़र न आए, इसकी वजह यह है कि इसे सिर्फ ऑर्डर पर तैयार कर भारत लाया जाएगा।

कारदेखो

पोर्श की 911 जीटी3 आरएस पहुंची भारत