जानिए, पूनम पांडे ने क्यों किया 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा

 

नई दिल्ली (21 जनवरी) फिल्मों में कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिलने के बावजूद पूनम पांडे के नाम से हर कोई वाकिफ है। पूनम ट्विटर पर अपनी बोल्ड तस्वीरें डालकर अपने फैंस को हैरान करती रहती हैं। पूनम विवादों का सामना करने से घबराती नहीं हैं। लेकिन इस बार पूनम खुद को लेकर एक झूठी रिपोर्ट से बहुत खफ़ा हैं। इन रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पूनम ने कथित तौर पर एबॉर्शन (गर्भपात) कराया है।  

नाराज़ पूनम ने कहा, "मैं शूटिंग में व्यस्त थी जब मुझे इस स्टोरी का पता चला। मैंने तत्काल अपने मैनेजर को सच का पता लगाने के लिए कहा। मैंने इस रिपोर्ट को देने वाले रिपोर्टर को भी फोन किया। मैनें उससे विनम्रता के साथ पूछा कि ऐसी रिपोर्ट क्यों लिखी। क्या इसका कोई सबूत था। मुझे उस वक्त बेहद आश्चर्य हुआ जब उस रिपोर्टर ने कहा कि सबूत कोई नहीं है। लेकिन मुझे कहीं से पता चला था। इस तरह की पत्रकारिता हैरान करने वाली है। लोगों के इस तरह के गैर ज़िम्मेदाराना रवैया दिखाने से मैं बहुत आहत हूं।"

पूनम इस मुद्दे को हल्के में छोड़ने को तैयार नहीं है। पूनम के मुताबिक उन्होंने मीडिया हाउस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है। पूनम ने कहा, "मैंने मीडिया हाउस के ख़िलाफ़ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा किया है। ऐसा करने से अब वो किसी सेलेब्रिटी के खिलाफ़ कुछ लिखने से पहले 100 बार सोचेंगे।"  

पूनम ने कहा, "पहली बार मैं किसी रिपोर्ट से इतनी आहत हुई हूं। अतीत में मुझे इतना बुरा कभी महसूस नहीं हुआ। मैं नाराज हूं कि कोई कैसे किसी महिला के लिए बिना सबूत प्रैग्नेंसी और एबॉर्शन जैसे शब्द इस्तेमाल कर सकता है।"