कोहली ने बढ़ाई क्रिकेट के सबसे गुस्सेल कप्तान की चिंता...

वैभव भोला, नई दिल्ली (28 जनवरी): अगले महीने से शुरू हो रही है साल 2017 की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जानी है 4 मैचों की सीरीज, जिसके लिए अगले महीने भारत आ रही है स्मिथ एंड कंपनी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग तो अपनी टीम के लिए अभी से परेशान हो गए हैं। पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया में एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने साफ किया है कि भारत को भारत में हराने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का विराट एंड कंपनी को टक्कर दे पाना काफी कठिन होगा, क्योंकि अब भारत में गेंद पहले दिन से ही घूमने लगती है। ऑस्ट्रेलियन टीम के लिए भारतीय दौरा आसान नहीं होगा। स्पिन गेंदबाजों को मदद देने वाली पिचों पर खेलने में सबसे बेहतरीन इंडियन टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को संघर्ष करना पड़ेगा।

पिछले 14 महीने में टीम इंडिया ने अपनी जमीं पर कोई भी टेस्ट नहीं हारा है। जब से विराट ने कप्तानी संभाली है तभी से टीम इंडिया का प्रदर्शन टेस्ट में शानार हो गया है। हर बड़ी टीम को भारत में हार का ही सामना करना पड़ा है और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान के इस बयान से साफ है कि ऑस्ट्रेलिया का हाल भी इंग्लैंड व न्यूजीलैंड की तरह ही होगा।