मुंबई इंडियंस की हार से परेशान रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली(20 अप्रैल): रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम की गेंदबाजी की सराहना की, लेकिन साथ ही बल्लेबाजी में सुधार की बात भी कही। राइजिंग पुणे सपुरजाएंट्स के हाथों अपने पहले मैच में हार झेलने के बाद मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ जीत हासिल कर शानदार वापसी की थी। इसके बाद वह गुजरात लॉयंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगतार दो मैच गंवा चुकी है।

पोंटिंग ने कहा कि हम अपने अभी तक के प्रदर्शन से निराश हैं। टीम उस तरह नहीं खेली जिस तरह हम चाहते थे। हमने हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अच्छी जीत हासिल की थी। हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही है। खिलाड़ी जानते हैं मैं उनसे किस तरह का खेल चाहता हूं और उन्हें कैसे खेलना चाहिए।टीम का सही चुनाव न कर पाना मुंबई की हार का अभी तक का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। पोंटिंग ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में हमारी गेंदबाजी अच्छी रही है। टिम साउदी, मिशेल मैक्लेघन ने अच्छी गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन, हमने पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं। हमें पूरे 40 ओवर अच्छा खेलने की जरूरत है लेकिन अभी तक हमने 30 ओवर ही अच्छा खेल खेला है। हमें आगे बढ़ कर एक टीम की तरह प्रदर्शन करने की जरूरत है।

पोंटिंग ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले अंबाती रायडू अगले दो मैचों में नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करेंगे। मुंबई को अपना अगला मैच बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलना है। पोंटिंग ने कहा कि रोहित शर्मा द्वारा पारी की शुरुआत करने के कारण हमारे पास नंबर तीन के लिए कोई विशेष बल्लेबाज नहीं था। जोस बटलर और केरन पोलार्ड नंबर चार और पांच पर बल्लेबाजी करते हैं। रायडू ने निचले क्रम में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इससे पहले उन्होंने पोलार्ड के साथ नंबर छह पर अच्छी बल्लेबाजी की है। इसलिए हमारे पास हार्दिक पंड्या को नंबर तीन पर भेजने के सिवाए कोई और विकल्प नहीं था।

पोंटिंग ने कहा कि यह प्रयोग सफल नहीं रहा। इसलिए जब रोहित ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो हमनें रायडू को नंबर तीन पर भेजने के बारे में सोचा। रायडू ने पिछले मैच में नंबर तीन पर अच्छी बल्लेबाजी की थी। इसलिए रायडू अगले दो मैचों में नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करेंगे।