क्रिकेट के सबसे बड़े बतमीज का नया ड्रामा...

वैभव भोला, नई दिल्ली (14 जनवरी): क्रिकेट मैदान पर घमासान की तस्वीरे बिग बैश लीग से आई हैं, जहां एक बार फिर कैरिबाई क्रिकेटर पोलार्ड की वजह से कुछ देर तक खेल को रोकना पड़ा। बिग बैस लीग के एक मैच में इंग्लैंड के पीटरसन और वेस्टइंडीज के बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसकी वजह से 2 अंपारर्स के बीच भी हो गया मतभेद। बीच मैदान पर ही हो गई पोलार्ड और पीटरसन की बहस।

अब आप सोच रहे होंगे कि बिग बैश लीग के मैच में ऐसा क्या हुआ कि पोलार्ड और पीटरसन की बीच इतनी देर तक बहस हुई। आप सोच रहे होंगे कि क्यों लगभग 3 मिनट तक मैच को रोकना पड़ा। हम आपको बता दें कि एडिलेड स्ट्राइकर और मेलबर्न स्टार के बीच मैच खेला जा रहा था, जिसमें पोलार्ड हाथों में पट्टियां बाधंकर गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन तभी बल्लेबाजी कर रहे पीटरसन ने एंमपायर से पोलार्ड की पट्ट‍ियों पर आपत्ती जताई और उन्हें हाथों से उतारने के लिए कहा। जिसे वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने नहीं माना और दोनों के बीच बहस शुरु हो गई, जिसकी वजह से मैच को काफी देर तक रोकना पड़ा।

पीटरसन चाहते थे कि पट्टियों पर जो टेप बंधी है उसे पोलार्ड हटाएं क्योंकि उससे गेंद खराब हो सकती है। पीटरसन की बात को सुनकर क्रिकेट के सबसे बिगड़ैल खिलाड़ी की बदतमीजी मैदान पर एक बार फिर सामने आई और वो लगे बीच मैदान पर बहस करने। पोलार्ड को जब अंपायर ने टेप हटाने के लिए कहा तो वो अंपायर से भी जा भिड़े और ये कहने लगे ही टेप के बिना वो गेंदबाजी नहीं कर सकते, क्योंकि उनके हाथ पर चोट लगी है। अब पोलार्ड के आगे अंपायर और पीटरसन दोनों ने ही हार मान ली और उन्हें गेंदबाजी करने दी गई।

वैसे कोई पहला मौका नहीं था जब पोलार्ड क्रिकेट के मैदान पर हंगामा किया हो। आईपीएल में भी पोलार्ड ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचल स्टार्क को बैट से मारने की कोशिश की थी। अब एक बार फिर क्रिकेट का ये बिगड़ैल अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। आईपीएल हो या बिगबैश हर जगह जैंटिलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट को बदनाम कर ही देते हैं।