लालू की 'देश बचाओं, बीजेपी भगाओ' रैली आज, मोदी सरकार के खिलाफ बोलेंगे हल्ला

नई दिल्ली ( 27 अगस्त ): बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में लालू प्रसाद यादव की आज 'देश बचाओं, बीजेपी भगाओ' रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस रैली के माध्यम से लालू और उनका परिवार मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, सीपी जोशी और हनुमंत राव इस रैली में शिरकत करेंगे। राजद की तरफ से कल तैयार की गयी सूची के मुताबिक लालू प्रसाद के साथ तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राकांपा, भाकपा, झामुमो, झामुमो, द्रमुक, केरल कांग्रेस, आरएसपी, एआईयूडीएफ, नेशनल कांफ्रेंस और जनता दल सेक्यूलर के वरिष्ठ नेता मंच साझा करेंगे।

लालू प्रसाद ने बीजेपी भगाओ, देश बचाओ रैली में शामिल होने की पुष्टि को लेकर ममता बनर्जी के प्रति आभार प्रकट किया। लालू यादव ने पत्रकारों से कहा, ममता दीदी को विशेष धन्यवाद है, राजद की रैली में उनका स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि जो बड़े नेता शामिल नहीं हो पा रहे हैं, उन्होंने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को रैली में भेजने का फैसला किया है। राजद प्रमुख ने कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले यह रैली एक बड़ा आयोजन है, जिसमें संयुक्त विपक्ष भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा है। शहर में कई जगह तोरणद्वार लगाए गए हैं। लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पटना रंगा नजर आ रहा है।।