बुगती को ऐसी जगह घर देगा भारत, जहां उन्हें घर जैसा हो महसूस


नई दिल्ली (6 अक्टूबर): भारत बलोचू नेता ब्रह्मदाग बुगती को शरण देकर पाकिस्तान को एक बार फिर पटखनी दे सकता है। खबर के अनुसार, भारत बुगती को राजनीतिक तौर पर शरण दे सकता है।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम छापने की शर्त पर बताया कि खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) से गृहमंत्रालय ने यह जानकारी मांगी है कि कितने और बलूच  नेता बुगती के साथ निर्वासित चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह जानकारी मिलते ही बलूच नेताओं के भारत में रहने की व्यवस्था की जाएगी।

वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि सरकार बलूच नेताओं को शरण देने के लिए उचित स्थान के बारे में भी विचार कर रही है। उन्हें ऐसी जगह ठहराया जाएगा, जहां का वातावरण उनके अनुकूल हो और वे लोग वहां घर जैसा महसूस कर सकें। पिछले महीने जेनेवा में भारतीय राजनयिकों के साथ बुगती ने राजनीतिक शरण की बात की थी। विदेश मंत्रालय ने बुगती की अर्जी गृहमंत्रालय को भेज दी थी।

फिलहाल बुगती स्विटजरलैंड में हैं। अगर भारत बुगती को राजनीतिक शरण देता है तो वे दलाई लामा की तरह दुनिया भर में घूम सकेंगे और पाकिस्तान का काला सच दुनिया के सामने ला सकेंगे।