बलात्कारी बाबा के पांच सलाहकारों में शामिल हैं ये लोग, पुलिस कर सकती है पूछताछ

नई दिल्ली (14 सितंबर): बलात्कारी बाबा राम रहीम रोहतक जेल में 20 साल की सजा काट रहा है। गुरमीत राम रहीम के बाद उनके राजदारों पर भी शिकंजा जा रहा है। पुलिस अब डेरा की चेयरपर्सन बिपासना इंसां और सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से पूछताछ करने के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में है। 

दोनों बाबा के थिंक टैंक में शामिल हैं। अक्सर बिपासना के फोन स्विच ऑफ रहते हैं और अफसरों को उससे पूछताछ में काफी परेशानी आ रही है। बुधवार को पुलिस ने डेरा के आईटी हेड विनीत कुमार और कार को आग लगाकर सबूत मिटाने के आरोपी ड्राइवर हरमेल सिंह को गिरफ्तार किया। साथ ही विनीत से मिली हार्डडिस्क को जांच के लिए भेजा है। 

डेरा के थिंक टैंक में 5 लोग शामिल हैं। इनमें बिपासना इंसां, डॉ. पीआर नैन, डॉ. आदित्य इंसां और दिलावर इंसां और एक अन्य शामिल है। आदित्य और दिलावर दोनों फरार हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। दोनों डेरा के स्पोक्सपर्सन का जिम्मा संभालते हैं।

दूसरी ओर, बिपासना और डॉ. नैन पर फिलहाल किसी भी तरह का कोई केस दर्ज नहीं है। अभी डेरे का पूरा मैनेजमेंट बिपासना देख रही है। वह अपने मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ रखती है। ऐसे में अगर जांच अधिकारियों को उससे कोई पूछताछ करनी होती है तो वे डेरा में मौजूद कुछ अनुयायियों को मैसेज भेजते हैं। तब बिपासना फोन पर बात करती है।