3.5 करोड़ के इंश्योरेंस के लिए शख्स ने रची खुद के कत्ल की साजिश, दूसरे का मर्डर कर कार में जला दी लाश

  नई दिल्ली ( 28 दिसंबर ): हरियाणा के कैथल के क्योर माजरा गांव में 24 नवंबर को एक कार में लाश मिली थी, जिसका मामला पुलिस ने एक महीने बाद सुलझा लिया है। पुलिस के मुताबिक, जिस शख्स की कार थी उसने करीब 3.5 करोड़ का इंश्योरेंस क्लेम हासिल करने के लिए खुद के कत्ल की साजिश रची। एक बेगुनाह का मर्डर कर लाश अपनी कार में जला दी। आरोपी राजस्थान भाग गया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

कैथल एसपी सुमेर प्रताप सिंह ने मंगलवार को साजिश का खुलासा किया। सिंह के मुताबिक, 24 नवंबर को जंगल में एक कार के अंदर जली हुई बॉडी मिली। जांच में यह माना गया कि कार और बॉडी बलजीत नाम के शख्स की है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बलजीत ने कई कंपनियों से बीमा कराया था। इसकी कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपए थी। एक बॉलीवुड फिल्म से इंस्पायर होकर उसने खुद के कत्ल का नाटक रचा। अपने यहां काम करने वाले संदीप नाम के शख्स को जंगल बुलाया। गोली मार कर उसका मर्डर किया। डेड बॉडी को कार में रखा और आग लगा दी। आरोपी ने कार की नंबर प्लेट तोड़कर पास ही फेंक दी। अपने कपड़े गाड़ी में छोड़ दिए। ताकि लोग उसे ही मरा हुआ मानें।

बलजीत हत्या के बाद बाबा के वेश में राजस्थान के चुरु और अजमेर में रहा। चुरु के एक होटल में उसने अपने आधार कार्ड की आईडी देकर कमरा बुक करवाया। पुलिस को मुखबिरों के जरिए ये जानकारी मिल गई। तलाश के बाद बलजीत को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं।