पुलिस ने 24 घंटे में खोज निकाली सांसद की बकरियां

नई दिल्ली (24 मई): पुलिस भले ही इंसानों को खोज निकालने में नाकाम रहे, लेकिन जानवरों को खोजने में उसे महारत हासिल है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का है, जहां पर मध्य प्रदेश के विदिशा स्थित फार्म हाउस से 23 बकरियां चोरी हो गईं, जिनमें से 17 बकरियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया, जबकि तीन बकरियां मृत अवस्था में मिलीं तथा तीन अन्य बकरियों की तलाश जारी है।


गौरतलब है कि सवा तीन साल पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के ही नेता आजम खान के उत्तर प्रदेश के रामपुर के पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से सात भैंसें चोरी हुई थीं और वारदात के बाद तुरंत संज्ञान लेते हुए वहां की पुलिस ने ये सभी भैंसें लगभग 24 घंटे के अंदर ही बरामद कर ली थीं।


सलीम की इन बकरियों की चोरी होने की रिपोर्ट सांसद सलीम के छोटे भाई मुबश्शिर चौधरी द्वारा सिविल लाइन थाना विदिशा में सोमवार सुबह दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और 23 बकरियों में से 17 बकरियों को जिंदा एवं तीन बकरियों को मृत अवस्था में 24 घंटे के अंदर ही ढूंढ़ निकाला, जबकि शेष तीन बकरियों की तलाश जारी है।


सलीम उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले हैं, जहां से केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लोकसभा का प्रतिनिधित्व करती हैं।