ये है इंडिया: एक बैनर के लिए दो-दो साल के बच्चों पर केस दर्ज...

अमजद खान, उल्हासनगर (7 मई): जरा सोचिए दो-दो साल के बच्चों पर पुलिस केस दर्ज हो सकता है। मुंबई के पास उल्हासनगर में कुछ ऐसा ही हुआ है। जन्मदिन के मौके पर लगाए गये एक अवैध बैनर के मामले में महानगर पालिका और पुलिस ने दो दो साल के दो बच्चों पर मामला दर्ज किया है। 

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सड़कों पर अवैध तरीके से पोस्टर बैनर लगाने वालों के खिलाफ हाल ही में सख्त आदेश दिया। पुलिस प्रशासन को बैनर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। शिव रोड परिसर में वेदान्त मोरे के पिता गौतम मोरे ने अपने जन्मदिन का पोस्टर लगाया, तो नगर पालिका ने तुरंत कार्रवाई की। 

इस बैनर में गौतम के साथ उनके दोस्तों की भी फोटो थी। बैनर जिनके द्वारा लगवाया गया था, उसमें वेदान्त और स्वरा का नाम लिखा। महानगर पालिका ने अवैध बैनर पर कार्रवाई की और वेदान्त और स्वरा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। यह तक तहकिकात नहीं की कि आखिर ये दोनों हैं कौन। 

मामले ने तूल पकड़ा तो अब पुलिस ये बताने की कोशिश कर रही है कि उनसे गलती हो गई और महानगर पालिका इस केस को ही वापस लेने की सोच रही है। पुलिस बिना तहकीकात किए कैसे मामले दर्ज करती है, इस वाक्या से साफ हो गया।