हाई प्रोफाइल शराब पार्टी पर रेड, 134 महिलाएं समेत 284 हिरासत में

नई दिल्ली(23 दिसंबर):  गुजरात में अवैध तरीके से कॉकटेल पार्टी के आरोप में 234 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें 134 महिलाएं हैं,जबकि 125 पुरुष और 2 ब्रिटिश नागरिक हैं। पुलिस ने इन लोगों को वडोदरा के सेवासी स्थित एक फॉर्महाउस से पकड़ा। ये लोग एक शादी कार्यक्रम में शरीक हुए थे जहां शराब परोसी जा रही थी। हिरासत में लिए जाने के बाद इन्‍हें थाने ले जाया गया और शुक्रवार सुबह इन लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। 

- पुलिस ने फॉर्महाउस के मालिक जितेंद्र शाह और उनके बेटे के खिलाफ शराब जमाखोरी और उसके इस्‍तेमाल को लेकर गुजरात सरकार के नए अध्‍यादेश के तहत मामला दर्ज किया है।

-  वडोदरा रूरल के एसपी सौरभ तोलांबिया ने बताया कि पुलिस ने रेड के दौरान 80 कारें भी जब्‍त कीं। इसके अलावा शराब की 103 बोतलें और बीयर की 116 बोतलें मिलीं। एक सूचना के आधार पर महिला पुलिस बल समेत पुलिस की पांच टीमों ने फॉर्महाउस पर छापा मारा था। गुजरात में शराब बैन के बाद यह एक बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

शराब पर गुजरात का यह है कानून

गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है। राज्‍य सरकार के नए कानून के मुताबिक, शराब पीने पर तीन साल तक की सजा हो सकती है। इसके अलावा जिस फॉर्महाउस में शराब परोसी गई है, उसके मालिकों को 10 साल तक की सजा हो सकती है।