लखनऊ: सीएम के बाद पीएम मोदी बन सकते थे निशाना, पुलिस ने की कार्रवाई

नई दिल्ली (20 जून): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जा रहे हैं। पीएम मोदी यहां योग दिवस (21 जून) के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने शहर में अलर्ट जारी कर दिया है। इसी क्रम में लखनऊ पुलिस ने फूल प्रूफ इंतजाम की कवायद तेज कर दी है। पीएम के दौरे को लेकर लखनऊ पुलिस ने उपद्रवियों की धरपकड़ तेज कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने समाजवादी छात्रसभा के नेताओं के घरों पर छापा मारा है। पुलिस को आशंका है कि ये छात्र नेता पीएम मोदी को काले झंडे दिखा सकते हैं। पुलिस ने सपा छात्रसभा के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव और उपाध्यक्ष मोनू दुबे को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार सपा छात्रसभा के कई नेता घरों से नदारद हो गए हैं।

दरअसल पिछले दिनों लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम की फ्लीट को कुछ छात्रों ने रोक लिया था। इसके बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने जमकर नारेबाजी की।

अब पीएम नरेंद्र मोदी का लखनऊ दौरा है। लखनऊ पुलिस पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नहीं करना चाहती है। खबरों के मुताबिक लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) ने पुलिस को उपद्रव की आशंका वाले करीब 27 छात्र-छात्राओं की सूची दी है।