मुख्य सचिव से हाथापाई मामले में दिल्ली पुलिस ने मनीष सिसोदिया से 3 घंटे तक की पूछताछ

नई दिल्ली (25 मई): दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की एक टीम उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मथुरा रोड़ स्थित आवास पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को दिल्ली पुलिस की ओर से एक पत्र भेजकर मनीष सिसोदिया से जांच में शामिल होने को कहा गया था। 

गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जांच में शामिल होने के लिए सहमति जताई थी। दिल्ली पुलिस को भेजे गए जवाब में सिसोदिया ने कहा कि वह शुक्रवार को साढ़े चार बजे जांच में शामिल होने के लिए घर पर उपलब्ध रहेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की ओर से इस कार्रवाई की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। 

अतिरिक्त डीसीपी हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक दल द्वारा सिसोदिया के मथुरा रोड स्थित आधिकारिक आवास में पूछताछ के बाद पुलिस ने कहा कि वो उपमुख्यमंत्री के जवाब से ‘‘ संतुष्ट ’’ है और अगर जरुरत पड़ी तो उनसे दोबारा पूछताछ की जाएगी।उन्होंने बताया कि सिसोदिया से करीब 125 सवाल पूछे गए। सिंह ने कहा,‘‘ दिल्ली पुलिस ने करीब 165 मिनट तक उपमुख्यमंत्री से पूछताछ की। एक बार जब जांच पूरी हो जाएगी तो अंतिम रिपोर्ट तैयार की जाएगी। उन्होंने कुछ सवालों के जवाब नहीं दिए और हमारा जांच दल उन पर विचार करेगा। अभी जांच महत्वपूर्ण स्तर पर है. अगर जरुरत पड़ी तो उपमुख्यमंत्री से दोबारा पूछताछ की जाएगी।