इस रास्ते से पैदल जाने पर पकड़ लेती है पुलिस...

नई दिल्ली (20 जून): शायद आपको यह खबर थोड़ी अजीब जरूर लगे, लेकिन यह सौ फीसदी सच है। क्‍योंकि देश का यह अकेला पुल है जिसपर लोगों को पैदल जाना मना है। धौलपुर में चंबल नदी पर बने इस पुल को जैसे ही कोई पैदल पार करना चाहता है तो पुलिस उसे रोक लेती है।

पुलिस किसी भी कीमत पर लोगों को इस पुल को पैदल पर नहीं करने देती। अगर व्यक्ति जिद करता है तो पुलिस उसे उस पार जाते हुए ट्रक या दूसरे वाहन में बैठाकर पुल पार करवा देती है।

क्यों होता है ऐसा: दरअसल इस पुल के नीचे चम्बल नदी बहुत गहरी है और उसमें ढेर सारे मगरमच्छ हैं। पुलिस के मुताबिक ऐसे कई मामले आए हैं जिसमें पुल से लोगों ने नदी में कूदकर आत्महत्या की है। पुलिस ने उनका शव ढूंढने के लिए पूरी नदी में जाल बिछा दिया, लेकिन हडि्डयां तक नहीं मिलीं। नदी में मौजूद बड़े-बड़े मगरमच्छ किसी भी व्यक्ति के नदी में गिरने के बाद उस पर झपटते हैं और उसे खा जाते हैं।

पुलिस ने यह मान लिया कि पुल की तरफ जाने वाला हर व्यक्ति सुसाइड करने ही जा रहा है। पुलिस अपनी आगे तक की तकलीफ का आकलन कर लेती है कि कैसे डेड बॉडी को तलाशें। नदी में लाश ढूंढने के सिरदर्द से बचने के लिए पुलिस ने ये हल निकाल लिया कि इस पुल से पैदल किसी को जाने ही मत दो।