दिल्ली: मैक्स अस्पताल को पुलिस का नोटिस, 2 आरोपी डॉक्टरों को निकाला

नई दिल्ली(4 दिसंबर): दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल को नोटिस भेजा है। अस्पताल की तरफ से जिंदा बच्चे को मृत बताकर परिजनों को सौंपने के मामले में पुलिस ने नोटिस के जरिए जानकारी मांगी है। साथ ही मैक्स अस्पताल अथॉरिटीज को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। 

- वहीं, मैक्स हॉस्पिटल ने एक बयान जारी कर कहा है कि जब तक आईएमए एक्सपर्ट की देखरेख में जांच पूरी होने से पहले केस से संबंधित दो आरोपी डॉक्टरों, डॉक्टर एपी मेहता और डॉक्टर विशाल गुप्ता को नौकरी से निकाला जाता है।  

- नॉर्थ वेस्ट डीसीपी असलम खान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि नोटिस में 3 दिन का समय दिया गया है। मंगलवार तक अस्पताल अथॉरिटीज की तरफ से जांच में शामिल होने के लिए कॉल किया है। इसके अलावा पूरे घटनाक्रम से जुड़े दस्तावेज, सीसीटीवी विडियो रिकॉर्डिंग, अस्पताल प्रशासन की डिटेल, स्टाफ डिटेल, घटना वाले दिन डॉक्टर्स की ड्यूटी डिटेल, रजिस्टर समेत मेडिकल डिटेल मांगी है। जांच में जिस भी लेवल पर लापरवाही सामने आएगी, उसी आधार पर कार्रवाई होगी। 

- पुलिस ने मैक्स अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। परिवार ने आरोपी डॉक्टरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।