गेंगरेप पीड़िता से पुलिस ने पूछा ऐसा शर्मनाक सवाल कि सुन कर सन्न हो जायेंगे

नई दिल्ली (4 नवंबर): केरल से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। दुष्कर्म के दो साल बाद पीड़िता का दर्द सामने आ पाया है। मामला केरल के त्रिचूर का है। केरल के युगल ने ये आरोप लगाया है कि महिला के साथ उसके पति के दोस्तों ने गैंग रेप किया और जब मामला दर्ज करने पुलिस थाने गयी तो जबरन मामले को वापस लेने का दबाव भी बनाया गया।

पीड़ित और उसका पति चेहरा ढंककर मीडिया के सामने आये और इस पूरी कहानी को बयां किया। महिला ने मीडिया से कहा कि रेप से ज्यादा तो पुलिस की धमकियां और ज्यादतियों ने हर दिन उसे अंदर ही अंदर मार डाला। मामले ने उस वक़्त सबको चौका दिया जब उन कथित अपराधियों के नाम सामने आये।

दरअसल जिन चार कथित लोगों ने मिलकर इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया उनमें से सीपीएम नेता और वडक्कनचेरी नगर निगम के पार्षद जयन्थन का नाम सामने आ रहा है। इसके आलावा बिनिश, जिनेश और शिबू ये वो नाम है जिनपर ये कथित आरोप लगाया गया है।

अपने पति के दोस्तों द्वारा कथित रूप से गैंगरेप की शिकार बनाई गई महिला का आरोप है कि उसे पुलिस ने हर वक़्त अपमानित किया जब भी वह शिकायत दर्ज करने पहुँचती थी। उसे इतना मजबूर किया गया कि वह शिकायत वापस ले और इसी दबाव के चलते उसे शिकायत वापस लेनी पड़ी।

यहां तक कि महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि शिकायत दर्ज करने के दौरान पुलिस ने उससे ऐसे सवाल किये जिसने उसके इन घावों पर मानों नमक का काम किया हो। पुलिस ने महिला से पूछा कि “जिन चार लोगों ने तुम्हारे साथ बलात्कार किया उनमे से सबसे ज्यादा आनंद तुम्हे किसने दिया?”