योगगुरु रामदेव के खिलाफ हैदराबाद में FIR

नई दिल्ली (15 अप्रैल): योगगुरु रामदेव के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उनपर यह मामला 'भारत माता की जय' का नारा ना लगाने वाले लोगों का सिर काटने की धमकी देने के संबंध में दर्ज किया गया है। 

'बैंग्लोर मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद बिन उमर की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। उमर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं और शहर के दर्सगाह जिहाद ओ शहादत के एक कार्यकर्ता हैं। यह मुकदमा भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिससे धार्मिक भावनाएं भड़कें) के तहत दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

उमर ने शिकायत में कहा कि उन्होंनें यूट्यूब पर वीडियो क्लिप देखी है। जिसमें रामदेव एक समुदाय विशेष के सदस्यों को धमकी दे रहे हैं। असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर एम श्रीनिवासराव ने इसकी जानकारी दी। राव ने बताया, कि मामले में आगे जांच की जा रही है।

गौरतलब है, रामदेव ने हाल ही में कहा था कि वह "कानून और संविधान का सम्मान करते हैं, नहीं तो वह लाखों लोगों के सिर काट सकते हैं, जो भारत माता की जय नहीं बोलते।" हैदराबाद के एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इससे पहले कहा था कि वह यह नारा नहीं लगाएंगे।