छापा मार पुलिस ने पकड़े 10 रुपये के 600 किलो नकली सिक्के

नई दिल्ली (2 अक्टूबर): बाहरी दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में नकली सिक्के बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी गई है। पुलिस ने डेढ़ क्विंटल से ज्यादा के सिक्के बरामद किए हैं, जिनकी गिनती चल रही है। बताया जा रहा कि पुलिन ने तकरीबन 600 किलो सिक्के बरामद किए हैं। बवाना पुलिस ने रुटीन चेकिंग के दौरान नरेश नाम के एक शख्स को पकड़ा।

एम एन तिवारी, डीसीपी, आउटर ने बताया कि कल पौने दो बजे गाड़ियों की चेकिंग हो रही थी, इसी दौरान कार में 10-10 के सिक्कों के पैकेट मिले। डाउट हुआ तो पूछताछ की। पूछताछ में नवीन नाम के शख्‍स ने बताया कि बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में नकली सिक्के बनाने का काम अवैध रूप से चलता है। फैक्ट्री में जब छापा मारा तो वहां कई क्विंटल नकली सिक्के तो मिले ही साथ ही साथ सिक्के बनाने की मशीन के अलावे ताम्बा और डाई काफी तादाद में वहां थे।

बवाना के D-16 की इसी इमारत में नकली सिक्कों का काला कारोबार चलता था। फैक्ट्री से पुलिस को भारी मात्रा में सिक्के बनाने का कच्चा माल मिला है। किसी को इनके काले कारनामे की भनक न लगे इसके लिए दिखावे के लिए ये लोग कार साफ़ करने के पॉलिस बनाने का काम करते थे। साथ काम को अंजाम देने वाले मजदूरों को बंधक बनाकर रखते थे।