UP: मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल कॉन्स्टेबल अंकित तोमर शहीद

नई दिल्ली(4 जनवरी): उत्तर प्रदेश के शामली के जनधेदी गांव के पास बदमाशों से हुई मुठभेड़ में घायल यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल अंकित तोमर बुधवार को इलाज के दौरान शहीद हो गये। इससे पूर्व मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल अंकित को नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

- उत्तर प्रदेश पुलिस के कॉन्स्टेबल अंकित मूल रूप से पश्चिम यूपी के बागपत जिले के निवासी थे और वर्तमान में कैराना में तैनात थे। मंगलवार देर रात शामली के कैराना में जिस पुलिस टीम ने एक लाख के इनामी बदमाश साबिर जंधेड़ी को मार गिराया था, अंकित उसी टीम के सदस्य थे। इस मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की फायरिंग में अंकित गंभीर रूप से घायल हुए थे जिसके बाद नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा था। 

- गंभीर रूप से घायल अंकित को चिकित्सकों की तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं बचाया जा सका और बुधवार देर शाम वह शहीद हो गये। अंकित की शहादत पर उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। अंकित के परिवार के भरण पोषण के लिये सरकार के संशोधित नियमों द्वारा उनकी पत्नी को 40 लाख जबकि माता-पिता को 10 लाख रुपये की राशि मुआवजे के रूप में दी जाएगी।