इंदौर: ऑटो रिक्शा से 700000 के पुराने नोट बरामद

देवेंद्र भामदरे, इंदौर (5 मई): नोटबंदी के बाद भी नोटों के नटवरलाल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। रोजाना दिन पुराने नोटों की बड़ी खेपों के साथ-साथ आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है। बृहस्पतिवार रात इंदौर में प्रॉपर्टी ब्रोकर से पंडरीनाथ पुलिस ने पुरानी करंसी के 70 लाख 50 हजार रूपए बरामद किए है। साथ ही पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्त में आए आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुट गई है।


पुलिस ने मछली बाज़ार चौराहे पर चैकिंग के दौरान दो ऑटो से जाते हुए पांच लोगों को पकड़ा, जोकि 70 लाख रूपए की रकम किसी को डिलीवर करने जा रहे थे। पुलिस के पकड़ते ही ऑटो चालक मौके से फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने ऑटो सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों से अब पुलिस मालुम करने में जुट गई है कि वह इतनी बड़ी नोट की खेप कहा खपाने जा रहे थे और कहा से लाए थे। पांच बदमाशों में मुख्य आरोपी अरविंद बताया जा रहा है, जोकि पेशे से प्रॉपर्टी ब्रोकर है। अरविंद के साथ-साथ पुलिस ने मुकेश, राजू, वकील और महेश शर्मा को गिरफ्तार किया है।


प्रारंभिक जांच में पांचों पहले कार से उज्जैन से इंदौर पहुंचे, जिसके बाद इन्होंने एक सुनसान जगह पर कार पार्क की और उसके बाद पलासिया चोराहे से दो ऑटो में सवार होकर नोटों की खेप खपाने की जुगत में निकल पड़े।