PoK में फिर गूंजे पाकिस्तान से 'आजादी-आजादी' के नारे

मुजफ्फराबाद (6 मई): सरहद पर जहां पाकिस्तान शैतानी कर रहा है वहीं उसकी सेना PoK में आम लोगों को दमन करने में जुटी है। लेकिन पाकिस्तानी सेना की अमानवीय करतूत भी PoK के लोगों की आवाज को दवा नहीं पा रही है। यहां के लोग लगातार पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हजीरा स्थित डिग्री कॉलेज में छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ आवाज बुलंद की है। कॉलेज में छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पाकिस्तान के विरोध प्रदर्शन वाला वीडियो भी सामने आया है, जिसमें छात्र आजादी की मांग कर रहे हैं।


डिग्री कॉलेज के छात्र कह रहे हैं कि आजादी हमारा हक है और हम हर हाल में इसको हासिल करके रहेंगे। यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान की ओर से पीओके के लोगों पर ढहाए जा रहे जुल्म के खिलाफ गुस्सा है। पाकिस्तानी सेना इस इलाके में लोगों पर अत्याचार कर रही है।


बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में लंबे समय से विरोध की आवाजें उठती रही हैं. इसके अलावा सिंध प्रांत में भी पाकिस्तान के खिलाफ स्थानीय लोग अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। वहीं पाकिस्तान इन आवाजों को दबाने की भरसक कोशिश करता रहा है। पाकिस्तान आर्मी स्थानीय लोगों पर जुल्म ढाती रही है। हाल के दिनों चीन-पाक आर्थिक गलियारे को लेकर भी लोगों में आक्रोश का माहौल है।