POK,गिलगित और बाल्टिस्तान में फिर PAK के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों का टैक्स देने से इनकार

नई दिल्ली (24 दिसंबर): पाक अधिकृत कश्मीर, गिलगित और बाल्टिस्तान के लोगों पर पाकिस्तान का दमन लगातार जारी है। यहां के लोग अपनी आजादी और पाक सरकार के खिलाफ लगातार बुलंद कर रहे हैं। लेकिन वहां कि सरकार के इससे कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान लगातार हर मुमकिन यहां के लोगों की मुश्किलें बढ़ाने पर तुला है। इस्‍लामाबाद द्वारा टैक्‍स के लागू किए जाने के खिलाफ गुस्साए लोग सड़कों पर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी पाकिस्तान को किसी तरह के कर का भुगतान नहीं करने का नारा लगा रहे हैं। उनका कहना है कि पाक राजनीतिज्ञों के शाही लाइफस्टाइल व आरामतलबी के लिए वे टैक्स नहीं देंगे। 

आपको बता दें कि पिछले महीने भी इस मुद्दे पर व्‍यापक प्रदर्शन हुआ था और विरोध कर रहे व्‍यापारियों ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि जब पाक कोर्ट ने हमारे इलाके को विवादित क्षेत्र बताया है, तब उनके द्वारा लागू किए गए टैक्स व्‍यवस्था को हम कैसे मान सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले इलाके गिलगित -बाल्टिस्तान को पाकिस्तान भले ही पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में है। लेकिन, इस इलाके में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन बहुत तेज हैं। पाकिस्तान में अभी चार प्रांत-बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब और सिंध हैं।