Blog single photo

नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी, आज लंदन कोर्ट सुनाएगा फैसला

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर आज लंदन कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। बताया जा रहा है कि लंदन कोर्ट भारतीय समय के मुताबिक रात 10 बजे अपना फैसला सुनाएगा

Nirav Modi UK Court

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जून): देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के मास्टरमाइंड नीरव मोदी की जमानत अर्जी पर आज लंदन कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। बताया जा रहा है कि लंदन कोर्ट भारतीय समय के मुताबिक रात 10 बजे अपना फैसला सुनाएगा। गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी की जमानत याचिका पर लंदन की एक कोर्ट में कल यानी मंगलवार को सुनवाई पूरी हुई। नीरव मोदी ने लंदन के रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में ट्रायल से पहले जमानत की अर्जी दी है। इस तरह से नीरव मोदी की यह चौथी जमानत याचिका है। हालांकि हाईकोर्ट में यह उसकी पहली जमानत याचिका है। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट तीन बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

नीरव को 19 मार्च को 13 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप में स्कॉटलैंड यार्ड में गिरफ्तार किया गया था। उसके प्रत्यर्पण के लिए भारतीय एजेंसियां लगातार कोशिश कर रही हैं। याचिका पर सुनवाई के दौरान नीरव मोदी की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने नीरव मोदी तथा उसके भाई के बीच आदान-प्रदान हुए कुछ ई-मेल को पढ़ा। मोंटगोमेरी ने कहा कि ई-मेल से साफ पता चलता है कि गवाहों से किसी भी तरह की छेड़छाड़ के कोई सबूत नहीं हैं। हमने अबु धाबी के गवाहों को भी देखा है, जिन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के ई-मेल का जवाब दिया है।

गौरतलब है कि नीरव मोदी पर पीएनबी के साथ दो अरब डॉलर तक की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी है। 31 जनवरी 2018 को इस  मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद सीबीआई ने नीरव की तलाश शुरू की थी, लेकिन काफी दिनों बाद  पता चला कि वह लंदन में है। नीरव ने मुकदमा दर्ज होने से पहले ही दिसंबर 2017 में देश छोड़ दिया था।

Tags :

NEXT STORY
Top