PNB Scam: बीजेपी ने अभिषेक मनु सिंघवी पर लगाया ये बड़ा आरोप

नई दिल्ली (17 फरवरी): कांग्रेस के आरोपों का बीजेपी ने भी करारा जवाब दिया। बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर बैंक घोटाले को लेकर सियासी वार किए।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि बैंक घोटाला 2011 में UPA के वक्त में हुआ था। खुद को बचाने के लिए कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगा रही है। कांग्रेस नेताओं ने गीतांजलि कंपनी को प्रमोट किया, उसको बिल्डिंग दी और आरोप हमारे ऊपर डाल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा घोटाले में लिप्त रही है। भ्रष्ट बैंक अधिकारियों ने घोटाले को छुपाया है। सरकार इस मामले में नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

सीतारमण ने कहा कि 2013 में एनएसई पर व्यवसाय करने से गीतांजलि जेम्स को 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। 13 सितंबर 2013 को राहुल गांधी इस आभूषण समूह के कार्यक्रम में गए थे। उन्होंने कहा कि 15 सितंबर 2013 को, पुनर्गठन का प्रस्ताव और एक ही आभूषण समूह के लिए 15,00 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया। जिसका जिक्र इलाहाबाद बैंक बोर्ड की बैठक में हैं।

सीतारमण ने कहा कि फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड मोदी की कंपनियों में से एक है उन्होंने इसे अद्वैत होल्डिंग्स से हासिल किया और इसके एक शेयरधारकों में से 2002 से अनीता सिंघवी है। अद्वैत होल्डिंग्स के निदेशक कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी,की पत्नी अनीता सिंघवी और बेटा अविष्कार सिंघवी हैं। प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति को मुंबई में नीरव मोदी की आभूषण कंपनी को किराए पर लिया गया है। दोनों कंपनियों ने भी ऋण लेनदेन किया है।

सीतारमण ने कहा कि सिंघवी और नीरव के संबंध स्पष्ट होने के बावजूद भी कांग्रेस भाजपा पर सवाल उठा रही है? उन्होंने कहा कि आप गीतांजलि जेम्स को बढ़ावा देते हैं, उन्हें पट्टे पर बिल्डिंग देते हैं, आपकी पत्नी एक निदेशक है और गलत काम करने का आरोप हम पर लगाया जा रहा है। इस मेगा बैंकिंग घोटाले में हमारे हाथों में पर्याप्त और अधिक तथ्य हैं।