पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के बंगले पर आज चलेगा हथौड़ा, डायनामाइट से गिराने की तैयारी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 मार्च): देश के अबतक के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले के मास्टरमाइंड और देश के भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को आज महाराष्‍ट्र सरकार एक बड़ी चोट देने जा रही है। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी के करोड़ों के अवैध बंगले को आज डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा। इसके लिए बंगले में 100 डायनामाइट लगा दी गई हैं। पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला करके फरार हुए नीरव मोदी का यह आलीशान बंगला 33 हजार वर्ग फीट में करीब 100 करोड़ की लागत से बना है।

नीरव मोदी के अलीबाग स्थित अवैध बंगले को गिराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उच्च न्यायालय ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी किया था। मुंबई से लगी हुई यह जगह छुट्टियां मनाने के लिए लोकप्रिय है। सरकार की ओर से अदालत में पेश होते हुए वकील पी पी काकड़े ने मुख्य न्यायाधीश एन एच पाटिल के नेतृत्व वाली एक खंड पीठ को बताया कि जिला कलेक्टर ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, ‘नीरव मोदी का बंगला गिराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन एक बड़ा बंगला होने की वजह से इसके बारे में इंजीनियरों से सलाह ली जा रही है। बंगले को गिराने का काम नियंत्रित विस्फोटों के जरिए अंजाम दिया जाएगा।'

अलीबाग के तटीय क्षेत्र में नीरव मोदी का अनधिकृत बंगला बनाया गया है। नीरव मोदी के बंगले को तोड़ने की प्रक्रिया चल रही थी। आज नीरव मोदी के बंगले में ब्लास्टिंग कर उसे ढहा दिया जाएगा। महाराष्‍ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग बीच के पास बने इस 'अवैध' बंगले को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि बंगला काफी बड़ा है, इसलिए इसे पूरी तरह से तोड़ने में कम से कम चार दिन लगेंगे।