Blog single photo

पीएनबी घोटाला: हांग कांग में नीरव मोदी की 255 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ईडी ने गुरुवार को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब अमेरिकी डॉलर की कथित धोखाधड़ी के मामले में उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति हांग कांग में कुर्क की है। एजेंसी ने बताया कि उसने इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत आदेश जारी किया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 अक्टूबर): ईडी ने गुरुवार को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब अमेरिकी डॉलर की कथित धोखाधड़ी के मामले में उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति हांग कांग में कुर्क की है। एजेंसी ने बताया कि उसने इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत आदेश जारी किया है।ये कीमती चीजें नीरव मोदी की दुबई स्थित कंपनियों से 26 जहाजों में लादकर हांग कांग स्थित उनकी कंपनियों को भेजा गया था जिसका नियंत्रण उनके पास है। एजेंसी ने बताया कि हीरे और आभूषण हांग कांग की एक लॉजिस्टिक कंपनी में रखे गए थे।

इतना ही नहीं ईडी ने ये भी बताया कि जांच के दौरान इन सभी खेपों की कीमत, प्राप्त करने वाले, भेजनेवाले, मालिकाना हक सभी का पता किया गया और सबूत जुटाने और सामानों का मूल्य जानने के बाद उसे कुर्क किया गया। कुर्क की गई संपत्ति का मूल्य 34.97 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 255 करोड़ रुपये है।एजेंसी ने बताया कि PMLA के तहत जारी कुर्की आदेश को औपचारिक बनाने के लिए अदालत का एक आदेश जल्द ही हांग कांग भेजा जाएगा. हालिया आदेश के बाद भगोड़े नीरव मोदी की अब तक कुल 4,744 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

Tags :

NEXT STORY
Top