Blog single photo

नीरव मोदी के घोटाले के बाद PNB को लगा बड़ा झटका

पंजाब नेशनल बैंक को चौथी तिमाही में तगड़ा झटका लगा है। पीएनबी को 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में 13,417 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।

नई दिल्ली (16 मई): पंजाब नेशनल बैंक को चौथी तिमाही में तगड़ा झटका लगा है। पीएनबी को 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में 13,417 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। यह बैंक को किसी तिमाही में हुआ अब तक का सबसे बड़ा घाटा है। पिछले साल इस तिमाही के दौरान बैंक को 262 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ था।

नीरव मोदी स्कैम के चलते पंजाब नैशनल बैंक को इस वर्ष जनवरी-मार्च तिमाही में हुआ कुल घाटा 2017-18 के पूरे वित्त वर्ष में हुए कुल शुद्ध घाटे से भी ज्यादा है। मार्च तिमाही में बैंक को 13,417 करोड़ रुपये का लॉस हुआ जो वित्त वर्ष 2018 में हुए उसे 12,283 करोड़ रुपये के नेट लॉस से ज्यादा है। 

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी मुंबई स्थ‍ित एक शाखा में करीब 11,400 करोड़ रुपये का फ्रॉड होने की बात जाहिर की थी। हालांकि बाद में जैसे-जैसे परतें खुलीं, तो यह घोटाला 13 हजार करोड़ रुपये के भी पार निकल गया. इस मामले में लगातार जांच जारी है और इसमें जांच एजेंसियों ने कई गिरफ्तारियां भी कर ली हैं। धोखाधड़ी के इस मामले के केंद्र में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि ज्वैलर्स से जुड़े मेहुल चौकसी हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top