नीरव मोदी की 9 लग्जरी कार और चौकसी के 86 करोड़ के शेयर जब्त

नई दिल्ली (22 फरवरी): ईडी ने पीएनबी को 11500 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले घोटलेबाज नीरव मोदी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नीरव मोदी की 9 कारों को जब्त किया है। इन कारों में एक रोल्स रॉयस, 2 मर्सिडीज कार भी शामिल हैं।

इसके अलावा ईडी ने नीरव मोदी के 7 करोड़ 80 लाख के शेयर व म्यूचुअल फंड्स फंड और मेहुल चौकसी के 86 करोड़ 72 लाख के शेयर व म्यूचुअल फंड को भी जब्त किया है। वहीं, ईडी ने गिली इंडिया कंपनी के डायरेक्टर अनियथ शिवरामन का मुंबई स्थित घर सील कर दिया है।

32 करोड़ का फॉर्म हाउस सील सीबीआई की टीम ने नीरव मोदी के रायगढ़ के अलीबाग फॉर्म हाउस को भी सील कर दिया। 2 हजार स्केवैयर फुट पर बने इस फॉर्म हाउस में 5 कमरों का एक आलीशान बंगला है। एक स्वीमिंग पुल और बड़ा सा थिएटर है। इस फार्म हाउस की मार्केट वैल्यू 32 करोड़ है। यहां नीरव अपने बड़े खरीदारों के लिए पार्टियां रखता था।

नीरव के वकील ने दायर की याचिका पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के वकील ने सीबीआई कोर्ट में 2 याचिका दाखिल की हैं जिनपर आज सुनवाई होगी। याचिका में नीरव मोदी के वकील ने उन सामानों और दस्तावेजों की जानकारी मांगी हैं जो अबतक जब्त किए गए हैं। साथ ही नीरव मोदी के 2 सर्वर जिसे सीबीआई ने सील किए हैं, उन्हें रिलीज करने की मांग की गई है ताकि कंपनी फंक्शन कर सके।