Blog single photo

PMC बैंक फ्रॉड: पीए से शादी की खातिर हिंदू से मुस्लिम बन गए थे जॉय थॉमस

जॉय थॉमस के बारे में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस ने 2012 में इस्लामिक रिवाजों के अनुसार अपने पीए से शादी की और अपना नाम बदलकर जुनैद खान रख लिया।

दीपक दुबे, न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (13 अक्टूबर): चर्चित पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक फ्रॉड मामले में बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस 17 अक्टूबर तक की रिमांड पर हैं। मुंबई पुलिस ने जॉय थॉमस को 4 अक्टूबर को  4,335 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया था। इस घोटाले की मुंबई पुलिस के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ईओडब्ल्यू भी जांच कर रही है। जॉय थॉमस के बारे में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस ने 2012 में इस्लामिक रिवाजों के अनुसार अपने पीए से शादी की और अपना नाम बदलकर जुनैद खान रख लिया।

जांच एजेंसी को मिल दस्तावेजों से पता चलता है कि जुनैद खान और इनकी दूसरी पत्नी यास्मीन खान के नाम पर कई निवेश किए थे। सूत्रों के अनुसार, यास्मीन थॉमस की पीए  थी, बाद में इन दिनों के बीच प्यार हो गया और दोनों 2004 से लेकर 2005 तक साथ रह रहे। इसके बाद जॉय थॉमस ने शादी इस्लामिक रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी कर ली, क्योंकि उनकी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना वह हिंदू विवाह अधिनियम के अनुसार दूसरी पत्नी नहीं रख सकते थे। जानकारी के मुताबिक उनकी पहली पत्नी ने छह महीने पहले ही तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था, इस महीने के अंतिम सप्ताह में आखिरी सुनवाई होनी है। जॉय थॉमस को पहली पत्नी से दो और दूसरी पत्नी यास्मीन से भी दो बच्चे हैं।

जॉय थॉमस की संपत्ति की जांच में जांच एजेंसियों को पता चला कि थॉमस कि मुंबई और ठाणे में चार फ्लैट मिले हैं, जिसमें इनके बेटों के नाम पर कैफे भी है। जांच में मिले डॉक्यूमेंट के मुताबिक जॉय थॉमस और उनकी पत्नी के नाम पर पुणे में 8 फ्लैट और बुटीक भी मौजूद है। इन सभी प्रॉपर्टी की कीमत 4 से 5 करोड़ रुपये तक है। सूत्रों के अनुसार थॉमस की कुछ प्रॉपर्टी अपर मुम्बई में भी मौजूद है। SIT की जांच में खुलाशा की कई डॉक्यूमेंट प्रोपर्टी के महिला के नाम पर मीले हैजिसका नाम याशमीन है यह थॉमस की दूसरी पत्नी है याशमीन की 9 प्रोपर्टी पुणे और एक बुटीक पुणे में है, हर एक प्रोपर्टी 40 से 50 लाख की है जिसमे से याशमीन एक प्रोपर्टी में रहती है जबकि 8 रेंट पर दिया हुआ है।

Tags :

NEXT STORY
Top