पठानकोट एयरबेस के दौरे के बाद दिल्ली लौटे पीएम मोदी, घायल जवानों से भी मिले

नई दिल्ली (9 जनवरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पठानकोट एयरबेस का दौरा किया और आतंकी हमले के बाद चले ऑपरेशन के बाद हालिया स्थिति जायजा लिया। इस मौके पर वायुसेना प्रमुख, थलसेना प्रमुख और दूसरे शीर्ष अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले शनिवार को संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों की तरफ से किए गए हमले के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी ने एयरबेस में करीब 90 मिनट बिताए। इस दौरान उन्हें हमले के बाद सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया गया।  

वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल अरुप राहा और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड अधिकारियों ने पीएम को हमले के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही षडयंत्रकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए चलाए गए ऑपरेशन के बारे में मैप्स, एरियल पिक्चर्स और ऑपरेशनल फोटोग्राफ्स के साथ विस्तार से जानकारी दी।

मोदी बॉर्डर एरिया बामियाल का दौरा करने के साथ हमले में घायल हुए जवानों से भी  मिले। 

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से एयरबेस दौरे के बाद ट्वीट किया गया। जिसमें इस ऑपरेशन के दौरान लिए गए फैसलों और उनके कार्यान्वयन को लेकर संतोष जताया गया।

इस दौरान पीएम मोदी को हमले के स्थानों पर भी ले जाया गया। जिन्होंने भारतीय सिक्योरिटी इस्टैब्लिशमेंट की कमियों को उजागर किया है। इसके अलावा उन्हें 6 मृत षडयंत्रकारियों की तरफ से बरामद हथियार और बारूद भी दिखाया गया। इस हमले में 7 भारतीय सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस यार्ड में भी गए। जहां आतंकी सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ लड़ाई जारी रखे हुए थे। इसके अलावा एयरमैन के लिए बनाए गए दो मंजिला बिलेट में भी गए जहां अंतिम दो आतंकियों को मार गिराया गया। इस स्ट्रक्चर को सुरक्षाबलों ने उड़ा दिया था। इसके बाद भारत-पाकिस्तान बॉर्डर का एक एरियल सर्वे भी किया गया।

इस दौरान मीडिया को अलग रखा गया था। आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया कि सुरक्षा सलाहकार अजीत दोभाल, सेना प्रमुख दलवीर सिंह और एनएसजी और बीएसएफ इस दौरान मौजूद ऱही।

भारतीय खुफिया एजेंसी ने भी हमले में चल रही जांच में हुई प्रोग्रेस के बारे में जानकारी दी।